तेजस्वी ने कांग्रेस के साथ मिलकर दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 06:25 PM (IST)

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पहले भी उनकी पार्टी वहां से चुनाव लड़ी है और जीती भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का केन्द्र और बिहार में गठबंधन है। इसलिए, उनकी कोशिश होगी कि कांग्रेस के साथ गठबंधन कर इस बार वहां चुनाव लड़ा जाए।

राजद नेता ने कहा कि यदि कांग्रेस के साथ सीटों का सम्मानजनक समझौता होता है तो उसके साथ गठबंधन हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी ने राज्यसभा सदस्य मनोज झा और राजद के राष्ट्रीय महासचिव कमरे आलम को दिल्ली चुनाव का प्रभारी बनाया है।

वहीं जब तेजस्वी से पूछा गया कि कांग्रेस के साथ कितनी सीट पर बातचीत हो रही है, इसपर उन्होंने कहा कि इस बारे में मनोज झा ही बताएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिहार के बहुत लोग रहते हैं जिन जगहों पर पार्टी की पकड़ मजबूत है, उन सीटों पर चुनाव लड़ने की पार्टी की तैयारी है।

prachi