बक्सरः स्वास्थ्य सुविधाओं की खुली पोल, अॉपरेशन थियेटर से मरीज का कटा पैर लेकर भागा कुत्ता

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 01:11 PM (IST)

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले से अस्पताल की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। अस्पताल की लापरवाही ने सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर किए जा रहे दावों की पोल खोल दी है। बक्सर के सदर अस्पताल में एक आवारा कुत्ता इलाज के दौरान मरीज का कटा हुआ पैर लेकर भाग गया। इस मामले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। 

ट्रेन में चढ़ने के दौरान व्यक्ति का फिसला था पैर 
दरअसल आरा के रहने वाले रामनाथ मिश्रा बक्सर से आरा जाने के लिए श्रमजीवी एक्सप्रेस पकड़ रहे थे। ट्रेन में चढ़ने के दौरान रामनाथ मिश्रा का पैर फिसल गया जिसके चलते उसके हाथ और पैर पर गंभीर चोट लगी। हादसे की सूचना मिलने पर राजकीय रेल थाना पुलिस ने उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया जहां रामनाथ मिश्रा का इलाज किया गया। 

इलाज के क्रम में मरीज की हुई मौत 
इलाज के दौरान रामनाथ मिश्रा का पैर काटना पड़ा। इसी बीच एक आवारा कुत्ता अस्पताल में दाखिल हुआ और मरीज का कटा हुआ पैर लेकर फरार हो गया। इलाज के क्रम में मरीज की मौत हो गई। इस मामले पर सिविल सर्जन डॉ. केके लाल ने बताया कि उन्हें इस प्रकार के किसी मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

तेजस्वी ने किया ट्वीट 
एक आवारा कुत्ते के द्वारा अस्पताल में दाखिल होकर मरीज का कटा पैर उठाकर ले जाना अस्पताल की व्यवस्थाओं पर कई सवाल खड़े करता है। इस मामले को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि खबर पढ़कर जनादेश चोर, सजायाफ्ता थीसिस चोर एवं हत्या आरोपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गवर्नेंस पर नंबर दिजीए।

prachi