हंगामे की भेंट चढ़ा बजट सत्र का पहला दिन, विपक्ष ने सदन के बाहर की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 02:38 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का पहला दिन विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया। विपक्षी दलों के द्वारा सदन के बाहर सीएए-एनआरसी के विरोध में जमकर हंगामा किया गया।

बजट सत्र के पहले दिन बिहार विधानसभा के विस्तारित भवन में राज्यपाल फागू चौहान ने बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद के सदस्यों को संयुक्त रूप से संबोधित किया। इसी बीच कांग्रेस और सीपीआई के विधायक पोस्टर और बैनर लेकर विधानसभा पहुंचे। विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार धर्मों के आधार पर लोगों को बांटना चाहती है। बिहार सरकार यह सुनिश्चित करे कि राज्य में सीएए लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि देश को बांटने के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।

वहीं कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने आरोप लगाया कि शराबबंदी के नाम पर बिहार में लूट मची है। सत्ताधारी दल के लोग शराब माफिया से मिले हैं। रोज शराब की खेप पकड़ी जा रही है। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि शराबबंदी कानून को और सख्त बनाया जाए। शराब के कारोबार में लिप्त लोगों को कड़ी सजा दी जाए। बता दें कि बजट सत्र 31 मार्च तक चलेगा। इस दौरान कुल 22 बैठकें होंगी। सोमवार को ही सरकार द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static