शीतकालीन सत्र का चौथा दिन, विपक्ष के हंगामे के बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 02:55 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इससे पहले सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा करना शुरू कर दिया था जिसके चलते सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। 

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के मोबाइल का कॉल डिटेल्स सार्वजनिक करने की मांग की। उन्होंने मोबाइल के कॉल डिटेल्स का सीडीआर सार्वजनिक किए जाने का आश्वासन मांगा। विपक्ष के अन्य नेताओं ने भी तेजस्वी यादव की मांग का समर्थन करते हुए सदन में हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित कर दिया। 

इसके अतिरिक्त चौथे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही भाकपा-माले के विधायक टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। 

इससे पहले बुधवार को सत्र का तीसरा दिन भी विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया। विधानसभा के सभापति ने राजद के पांच सदस्यों को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया जिसके चलते बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सदन के अंदर धरने पर बैठ गई थी। इसके बाद सभापति ने राजद के सदस्यों का निलंबन वापस लिया। 

prachi