चिराग के पत्र का हुआ असर, बिहार के 21 टेरेस्टेरियल ट्रांसमीटर पर प्रसारित होगा शैक्षिक कार्यक्रम

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:38 PM (IST)

पटनाः लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में प्रसारित होने वाले शैक्षिक कार्यक्रम को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। पत्र के जरिए चिराग ने 'मेरा बिहार, मेरा विद्यालय’ कार्यक्रम को राज्य के 21 टेरेस्टेरियल ट्रांसमीटर पर प्रसारित करवाने का आग्रह किया था। वहीं अब केंद्र सरकार ने चिराग की अपील को स्वीकारते हुए इस शैक्षिक कार्यक्रम को सभी ट्रांसमीटर पर तत्काल प्रसारित करने का आदेश जारी किया है।

दरअसल, चिराग पासवान ने इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखा था। पासवान ने अपने पत्र में लिखा था कि विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए डी.टी.एच चैनल पर प्रसारित होने वाले 'मेरा बिहार, मेरा विद्यालय’ शैक्षिक कार्यक्रम को डी.टी.एच के साथ-साथ बिहार के 21 टेरेस्टेरियल ट्रांसमीटर पर भी तत्काल प्रसारित किया जाए। इससे राज्य सभी बच्चे घर पर रहते अपनी पढ़ाई कर सकेंगें।

लोजपा अध्यक्ष ने आगे लिखा था कि ये कार्यक्रम केवल डी.टी.एच प्रसारित होने से प्रदेश के बच्चों का बड़ा तबका इससे वंचित रह जाएगा। इसके चलते बिहार सरकार के इस प्रयास का समुचित लाभ, समाज के निचले पायदान पर खड़े नौनिहाल तक नहीं पहुंच सकेगा।

Edited By

Ramanjot