अल्पेश ठाकोर के कारण कटघरे में खड़ी कांग्रेस, लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी पार्टी की बढ़ी मुसीबतें

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 06:58 PM (IST)

पटनाः 14 माह की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में बिहार के युवक को गिरफ्तार करने के बाद गुजरात में बिहारियों पर हमले होने लगे। इन हमलों का आरोप बिहार में कांग्रेस के प्रभारी सचिव अल्पेश ठाकोर और उनकी सेना पर लगा है। इसके चलते पार्टी की परेशानी लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है। इस घटना के बाद पार्टी के अंदर भी दबी जुबान में अल्पेश के खिलाफ स्वर उठने लगे हैं।

बिहार कांग्रेस के चार प्रभारी अध्यक्षों में से एक ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि इस घटना के चलते पार्टी के राजनीतिक भविष्य पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण का लाभ एनडीए को प्राप्त होता दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष को इस मुसीबत का जल्दी से कोई हल निकालना चाहिए।

उनका कहना है कि आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों शुरू हो गई हैं। चुनावों के मद्देनजर सभाओं का दौर शुरू होने वाला है ऐसे समय में पार्टी के नेताओं को जनता के बीच जाना है। इतनी बड़ी घटना का आरोप लगने पर पार्टी किस प्रकार जनता के समक्ष अपना पक्ष रखेगी और किस प्रकार अल्पेश ठाकोर के साथ एक ही मंच सांझा करेगी।

गौरतलब है कि बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के प्रस्ताव के बाद अल्पेश ठाकोर को बिहार कांग्रेस में तीसरे प्रभारी सचिव का पद सौंपा गया। उनके प्रभारी सचिव बनने के महीने बाद ही गुजरात में बिहारियों पर हमले होने लगे।
 

prachi