बंगला विवाद में SC के फैसले के बाद तेजस्वी ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति, CM नीतीश से पूछे ये सवाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 11:40 AM (IST)

पटनाः सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी बंगला विवाद में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की याचिका को खारिज कर उन्हें पचास हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद तेजस्वी यादव ने प्रेस रिलीज जारी की जिसमें उन्होंने कहा कि वह कोर्ट के निर्णय का पूर्ण सम्मान करते हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुछ सवाल पूछे और कहा कि आशा है कथित नैतिकता के धनी बिहार के कुर्सीवादी मुख्यमंत्री आदरणीय नीतीश कुमार जी मेरे सवालों का जवाब जरूर देंगे।

तेजस्वी यादव ने लिखा कि मैं नैतिकता का ढोल पीटने वाले और जेएनयू के शोधार्थी की थीसिस चुराने के मामले में 20 हजार के जुर्माने से सजायाफ्ता मुख्यमंत्री आदरणीय नीतीश कुमार जी से पूछना चाहता हूं कि वो बताए-

  • * 2005 में जब वो मुख्यमंत्री बने तब उन्हें जो मुख्यमंत्री आवास मिला उसका क्षेत्रफल क्या था? उसका बिल्ड अप क्षेत्र क्या था और आज क्या है?
  • * उन्होंने 1 अणे मार्ग , मुख्यमंत्री निवास में अगल-बगल के कितने सरकारी आवास किन-किन बहानों से सम्मिलित किए है और क्यों किए है?
  • *उन्होंने मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से दो आवास क्यों रखे हैं? क्या वो मुख्यमंत्री के नाते एक ही नौकरी पर पेन्शन भी ले रहे हैं और वेतनमान भी? गजब लूट है।
  • *पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से आवंटित 7, सर्कुलर रोड आवास में उन्होंने अब तक कितने बंगले सम्मिलित किए हैं? जनता को बताएं, जहां जिस आवास में जाते हैं उसके अगल-बगल के सरकारी आवासों पर कब्जा क्यों जमाते हैं?
  • * उन्होंने दिल्ली में टाइप-8 श्रेणी बंगला क्यों लिया हुआ है? उन्होंने दिल्ली स्थित बिहार भवन में स्थायी रूप से विशेष CM Suite क्यों कब्जा रखा है?
  • * जदयू के विधायकों और पूर्व मंत्रियों ने 10 बंगलो पर अवैध कब्जा क्यों जमाया हुआ है?


नीतीश जी, आपको 6-6 बंगले मुबारक हो और किसी दूसरे के नाम से आवंटित कराकर उसमें कब्जा जमाकर रहने पर और भी ज्यादा मुबारकबाद। लगे हाथ यह भी बता दीजिए कि अब 5, देशरत्न मार्ग आवास किसके नाम आवंटित करके उसे मुख्यमंत्री आवास में सम्मिलित करेंगे। खैर, आपने जो संसदीय लोकतंत्र में ईर्ष्या और द्वेषपूर्ण परंपरा स्थापित की है उसके लिए आपको साधुवाद।
 

prachi