‘हर हर महादेव'' के जयघोष के साथ शुरू हुआ विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 06:03 PM (IST)

भागलपुरः ‘बोल बम' और ‘हर हर महादेव' के जयघोष के साथ एक माह तक चलने वाला बिहार का विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला मंगलवार से शुरू हो गया।

भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में आयोजित एक भव्य समारोह में राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल एवं लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर मेला का विधिवत उद्घाटन किया। मंडल ने अपने संबोधन में कहा कि इस मेला में आने वाले कांवरिया को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सरकार वचनबद्ध है। इस मेले को राष्ट्रीय पहचान दिलाने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

रामनारायण मंडल ने कहा कि श्रद्धालुओं का यहां उत्तर वाहिनी गंगा का जल भरना पवित्र माना जाता है और इस दौरान उन्हें किसी तरह की असुविधा नहीं हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारी एवं कर्मी लगातार चौबीस घंटे श्रद्धालुओं की सेवा में मौजूद रहेंगे।

मंत्री ने कहा कि सुल्तानगंज से लेकर झारखंड की सीमा तक श्रद्धालुओं के लिए कांवरिया मार्ग को सुगम बनाया गया है और सभी जगहों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। खासकर, भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस जवानों की पैनी नजर रहेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static