मुजफ्फरपुर केसः ब्रजेश ठाकुर को आज आम्रपाली एक्सप्रेस से भेजा जाएगा पटियाला जेल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 04:25 PM (IST)

भागलपुरः बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर को बुधवार को भागलपुर जेल से निकालकर पंजाब की पटियाला जेल में शिफ्ट किया जाएगा। कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को ब्रजेश को आम्रपाली एक्सप्रेस से बिहार से पंजाब की जेल में शिफ्ट किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, आम्रपाली एक्सप्रेस नवगछिया से होकर अमृतसर जाती है। बुधवार की रात को ट्रेन अमृतसर पहुंचेगी। इस दौरान ब्रजेश ठाकुर के साथ भागलपुर से 1 दरोगा, 10 सिपाही तैनात रहेंगे। फिलहाल ब्रजेश भागलपुर की जेल में है और जेल प्रशासन उसको पंजाब की पटियाला कोर्ट में भेजने की कागजी प्रक्रिया पूरी कर रहा है। 

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में लड़कियों के साथ दुष्कर्म होने का खुलासा हुआ। इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है और सुप्रीम कोर्ट जांच की निगरानी कर रहा है। मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को भागलपुर की जेल से पटियाला जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए ब्रजेश ठाकुर को नोटिस जारी किया था और पूछा था कि क्यों ना आपको बिहार जेल से शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कोर्ट ने ब्रजेश को बिहार से किसी और में शिफ्ट ना करने पर राज्य सरकार के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी। साथ ही कोर्ट ने कहा था कि ब्रजेश एक प्रभावशाली व्यक्ति है। बिहार की जेल में रहकर वह जांच की कार्रवाई को प्रभावित कर सकता है इसलिए उसे किसी अन्य जेल में शिफ्ट किया जाए। 

prachi