सुशील मोदी का ट्वीट- वैचारिक दरिद्रता के दलदल में फंसी है लालू की पार्टी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 11:40 AM (IST)

 

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लालू प्रसाद ने कभी सूर्य ग्रहण में बिस्कुट खाने का विरोध किया, तो कभी बाढ़ पीड़ितों की सहायता करने के बजाय उनकी आस्था का मजाक उड़ाते हुए गंगा मइया के दुआर पर आने की बात कही। जिनकी पूरी पार्टी वैचारिक दरिद्रता के दलदल में फंसी है, वे आईटी या आईआईटी से पढ़ाई कर इंजीनियर बनने का सपना देखने और संघर्ष करने वाले दलितों-पिछड़ों के बच्चों के बारे में भी अच्छा नहीं सोच सकते।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार सरकार ने गरीब के बच्चों को इंजीनियर बनने की प्रेरणा देनी वाली फिल्म सुपर-30 को कर-मुक्त किया और इसके प्रति आम जनता, खास कर छात्रों में उत्साह जगाने के लिए मंत्रिमंडल ने सामूहिक रूप से देखने का फैसला भी किया। भैंस की पीठ और चरवाहा विद्यालय के आगे न सोच पाने वालों को इसमें भी बुराई नजर आने लगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में बंदी भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाते हुए सजा पर दोबारा विचार करने और उन्हें कानूनी-कूटनीतिक सहायता देने का अन्तरराष्ट्रीय न्यायालय ( ICJ) का फैसला विश्व मंच पर भारत की बड़ी कानूनी सफलता है।पाकिस्तान की सैन्य अदालत के एकतरफा फैसले के खिलाफ एनडीए सरकार ने 2017 में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जाने का जो फैसला किया था उसका असर दिख रहा है।

prachi