सुशील मोदी का ट्वीट- चुनावी फायदे के लिए राफेल सौदे पर कांग्रेस ने बोला झूठ

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 10:25 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में सरकार को क्लीनचिट देकर साबित कर दिया कि कांग्रेस केवल चुनावी फायदे के लिए रक्षा सौदे पर झूठ बोल रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार को बड़ी राहत देते हुए इस डील के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार 2012-15 के बीच तीन साल तक राफेल विमान खरीदने का सौदा नहीं कर पाई, जबकि इसी अवधि में शत्रु देशों ने 400 लड़ाकू विमान खरीद लिए। एनडीए सरकार ने जब मात्र एक साल में 74 उच्चस्तरीय बैठकों के जरिए पारदर्शी प्रक्रिया अपना कर 36 राफेल विमान खरीदने का समझौता कर लिया तब राहुल गांधी वायुसेना का मनोबल तोड़ने की कोशिश में लग गए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने राफेल विमानों को गेम चेंजर बताया और इसके सौदे पर सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखाई। इसके बावजूद कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां अगर संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग कर थेथरोलाजी पर उतारू हैं तो जाहिर है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट और अपने एयरचीफ मार्शल पर भरोसा नहीं है। क्या विरोधी दल शत्रु देशों को खुश करने के लिए राजनीतिक अड़ंगेबाजी कर रहे हैं?

prachi