कोरोनाः लोगों की मदद के लिए आगे आए समस्तीपुर के दो विधायक, दी सहायता राशि

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 04:44 PM (IST)

समस्तीपुरः कोरोना महामारी से निपटने ने लिए बिहार के सभी नेता मुख्यमंत्री राहत कोष में अंशदान कर रहे हैं। इसी बीच समस्तीपुर जिला के दो विधायक जनता की मदद के लिए आगे आए है। उन्होंने अपनी विधायक निधि से सहायता राशि प्रदान की है।

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर के रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक डॉ. अशोक कुमार ने कोराना वायरस से बचाव हेतु मेडिकल किट उपलब्ध करवाने के लिए अपने विधायक कोष से 25 लाख रुपए की अनुशंसा की है। साथ ही उन्होंने जिला योजना पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया है कि सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर अतिशीघ्र ही इसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिलना चाहिए। विधायक ने जिला योजना पदाधिकारी, जिलाधिकारी समस्तीपुर एवं दरभंगा से अनुरोध किया है कि आम जनता को उक्त राशि से महामारी से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्केनर, साबुन, हैंड वॉश एवं अनुपयोगी सामग्री खरीद कर वितरण करें।

वहीं दूसरी ओर जिले के उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र के राजद विधायक आलोक कुमार मेहता ने विधायक निधि से 9 लाख 98 हजार रुपए की अनुसंशा की है। विधायक ने कोरोना महामारी से क्षेत्र के लोगों के बचाव हेतु जिला योजना पदाधिकारी समस्तीपुर को पत्र लिख कर साबुन और मास्क की खरीद व वितरण हेतु आग्रह किया हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखकर कहा है कि गरीब व जरूरतमंद लोगों के बीच ये समान दिया जाए। वहीं दोनों विधायक ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि जरूरत पड़ी तो आगे और राशि देंगे।

Nitika