बिहार का सीवान बना कोरोना का हॉटस्पॉट केंद्र, जिले में 29 मरीज पाए गए Positive

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 12:54 PM (IST)

पटनाः बिहार के सीवान जिले में दो और मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। इनमें से 29 मरीज केवल सीवान के हैं, जिसके चलते ये जिला कोरोना का हॉटस्पॉट केंद्र बन गया है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि आज सुबह आई स्वाब जांच रिपोर्ट में सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार निवासी दो और लोगों को इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि इनमें एक 10 साल की बच्ची और एक 28 वर्ष का युवक है।

संजय ने बताया कि बच्ची और युवक के संक्रमित होने का कारण रघुनाथ प्रखंड के पंजवार गांव निवासी उस युवक के संपर्क में आना बताया जा रहा है, जिसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि 03 अप्रैल को हुई थी। वह 21 मार्च को खाड़ी देश ओमान से भारत आया था। सीवान में दो और लोगों के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

बता दें कि सीवान के 29, मुंगेर के 7, पटना के 5, गया के 5, गोपालगंज के 3, बेगूसराय के 5, नालंदा के 2, सारण के 1, लखीसराय के 1, भागलपुर के 1 और नवादा के 1 मामले हैं। अबतक 17 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं और एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है।

Nitika