लगातार तीसरी बार RLSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने उपेंद्र कुशवाहा, मोदी और नीतीश पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 04:02 PM (IST)

पटना/नई दिल्लीः उपेंद्र कुशवाहा लगातार तीसरी बार रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। कुशवाहा ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी और बिहार की नीतीश सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि विपक्ष को एकजुट होकर इनके खिलाफ रणनीति बनानी चाहिए जिससे उन्हें सत्ता से बाहर किया जा सके।

कुशवाहा ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार चतुराई से जनता की मौलिक समस्याओं से उनका ध्यान भटका देती है और उसका वोट पाने में सफल भी हो जाती है। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने विदेशों से कालाधन लाने और दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया।

रालोसपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जनता भोली-भाली होती है। विपक्ष जनता को मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट करने में विफल रहा है। नोटबंदी के कारण छोटे-छोटे कल-कारखाने बंद हो गए जिससे गरीबों का रोजगार समाप्त हो गया। उन्होंने कहा कि सरकारी उपक्रम निजी हाथों में बेचे जा रहे हैं और शिक्षा के निजीकरण का प्रयास किया जा रहा है।

कुशवाहा ने कहा कि उनकी पार्टी ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार को सत्ता से बेदखल करने का संकल्प लिया है और छठ के बाद इसकी तैयारी शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा की स्थिति चरमरा गई है और कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो गई है। उन्होंने कहा कि पटना में डेंगू कहर बरपा रहा है और मस्तिष्क ज्वर के कारण कई बच्चों की मौत हो गयी है। उन्होंने आरक्षण का लाभ संबंधित लोगों को नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालयों और उच्चतम न्यायालय में प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर न्यायाधीशों की नियुक्ति करने की मांग की।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि छठ के बाद बिहार में उनकी पार्टी सभी जिलों में जनसंवाद यात्रा निकालेगी। इस दौरान पढ़ाई, दवाई और कमाई का मुद्दा उठाया जाएगा। इस दौरान सिंचाई, कानून व्यवस्था और स्थानीय मुद्दे भी उठाए जाएंगे। अधिकांश यात्राओं की शुरुआत अस्पतालों या शिक्षण संस्थानों से किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static