घूस लेते हुए दारोगा का वीडियो वायरल, महज 150 रुपए के लिए भुलाया वर्दी का फर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 05:15 PM (IST)

मुंगेरः बिहार पुलिस अकसर अपने कारनामों के कारण सुर्खियां बटोरती हुई नजर आती है। इस बार पुलिस की ईमानदारी पर सवाल खड़ा करता हुआ एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक दारोगा ने मात्र 150 रुपए के लिए अपना ईमान बेच दिया।

जानकारी के अनुसार, यह मामला मुंगेर जिले के कोतवाली थाना का है। 31 जुलाई को शहर के आजाद चौक निवासी दुर्गा कुमारी (काल्पनिक नाम) को कोतवाली थाना से फोन आया। दारोगा ने कैरेक्टर सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए युवती को थाने में बुलाया। जब लड़की थाने पहुंची तो उसका काम करवाने के लिए दारोगा ने 300 रूपए की डिमांड की। लड़की के बार-बार विनती करने पर 150 रुपए में बात तय हुई।

पैसे मिलने के बाद दारोगा जी ने कहा कि एक दो दिनों में एसपी कार्यालय के काउंटर से प्रमाण पत्र मिल जाएगा। वहीं लड़की ने हिम्मत दिखाई और पैसा देते हुए पूरी घटना को मोबाइल में कैद कर लिया। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया तो डीआईजी मनु महाराज ने मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी और सम्बंधित अधिकारियों को जांच का आदेश देते हुए कार्रवाई करने की बात कही है।  इस घटनाक्रम का वीडियो सामने आने पर पुलिस के वरीय अधिकारी भी सकते में आ गए हैं।

prachi