DGP की चेतावनी- रमजान में घरों में ही पढ़ें नमाज, लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 04:36 PM (IST)

 

पटनाः कोरोना महामारी के चलते देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन का प्रशासन के द्वारा सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। वहीं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी चेतावनी देते हुए कहा कि रमजान में नमाज को घरों में ही पढ़ें। साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी ने रोजा रखने वाले लोगों अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों में रहकर ही नमाज पढ़ें। उन्होंने कहा कि रमजान का पाक महीना इबादत का है लेकिन देश में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किए बिना अपने घरों में रहकर ही इबादत करें।

वहीं गुप्तेश्वर पांडेय ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले को चेतावनी देते हुए कहा कि कानून तोड़ने की आजादी किसी को नहीं है। इसके अतिरिक्त जो भी लॉकडाउन के नियमों को तोड़ेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें कि रमजान शुरू हो चुका है और इस पवित्र महीने की विशेष इबादतों में से एक तरावीह की नमाज है।  दूसरी तरफ कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन में सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की सभा पर रोक लगाई है। ऐसे में मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर भी रोक है।

Nitika