गयाः लॉकडाउन में बेवजह घूमने वालों की अब खैर नहीं, महिलाएं करेंगी पिटाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 04:19 PM (IST)

 

गयाः कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से देशव्यापी लॉकडाउन में भी बेवजह सड़क पर घूमने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए गया शहर की महिलाओं ने कमर कस ली है।

लॉकडाउन के बावजूद गया शहर के कई मुहल्ले में लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। पुलिस एवं प्रशासन की ओर से लगातार घर में रहने की हिदायत दिए जाने के बावजूद शहर के कई इलाकों में रहने वाले लोग सुबह से लेकर शाम तक सड़क पर हैं, जिससे कोरोना के प्रसार का खतरा बढ़ गया है। इसे लेकर गया शहर के शाहमीर तकिया मुहल्ले की महिलाओं ने कमर कस ली है। महिलाएं हाथों में लाठी-डंडे लेकर सड़क पर आ गई हैं। इस दौरान महिलाओं ने शाहमीर तकिया मोहल्ले की मुख्य गली को बांस-डंडे लगाकर पूरी तरह से बंद कर दिया। स्थानीय महिला सत्यवती कुमारी गुप्ता ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की बात कही है। लेकिन ऐसा देखा जा रहा है कि कुछ बच्चे, पुरुष एवं महिलाएं लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं और खुलेआम घूम रहे हैं। ऐसे में इन्हें सबक सिखाने के लिए महिलाएं सड़क पर हैं। गुप्ता ने कहा कि जो लोग बेवजह इस मोहल्ले और गली में अंदर आने की कोशिश करेंगे उनकी लाठी-डंडे से पिटाई होगी क्योंकि कोरोना वायरस से सबका बचाव करना है। उन्होंने कहा कि गया में कोरोना वायरस के एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पूरा शहर सहमा हुआ है। जब तक लॉकडाउन खत्म नहीं हो जाता, तब तक महिलाएं इसी तरह अपने मुहल्ले की सुरक्षा करती रहेंगी।

Nitika