गया में शुरू हुआ विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला, इस साल 8 लाख तीर्थयात्रियों के आने की संभावना

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:03 AM (IST)

गयाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने गुरुवार को विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेले का उद्घाटन किया। यह मेला आगामी आगामी 28 सितंबर तक चलेगा जिसमें आठ लाख तीर्थयात्रियों के आने की संभावना जताई जा रही है।

विष्णुपद मंदिर परिसर में बने भव्य पंडाल में मंत्रों के उच्चारण के साथ पितृपक्ष मेला का शुभारंभ हुआ। देश-विदेश से पितरों को मोक्ष दिलाने की कामना को लेकर तीर्थयात्री यहां जुटने शुरू हो गए हैं। इस मेले को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा तीर्थयात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का दावा किया जा रहा है।
PunjabKesari
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दुनिया में रहने वाले हिंदू, जैन एवं बौद्ध धर्मावलंबियों के लिए मगध की धरती पूजनीय एवं धार्मिकता से परिपूर्ण है। उन्होंने कहा हिंदू गया में, बौद्ध धर्म के लोग बोधगया में और जैन धर्मावलंबियों के लिए पावापुरी में मोक्ष एवं शांति प्राप्त करने के लिए कम से कम एक बार अवश्य आना चाहते है।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री के अलावा शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, कला एवं युवा संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल सहित कई सांसद, विधायक, एमएलसी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी, समाजसेवी एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static