मुरादनगर विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2017 - 05:53 PM (IST)

मुरादनगर विधानसभा संख्या-54 
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

गाजियाबाद जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 54 है मुरादनगर। साल 2012 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओँ की संख्या 3 लाख 46 हजार 610 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 90 हजार 639 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 55 हजार 971 है। इस सीट पर किसी एक पार्टी का वर्चस्व नहीं रहा है... पिछले तीन विधानसभा चुनावों में एक बार बहुजन समाज पार्टी का प्रत्याशी जीता है, एक बार निर्दलीय उम्मीदवार तो एक बार कांग्रेस का प्रत्याशी जीता है। इस बार इस सीट पर कौन बाजी मारेगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन फिलहाल सभी पार्टियों ने अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है।
               
मुरादनगर विधानसभा के पिछले परिणामों पर एक नजर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा के चुनावों में यहां से बीएसपी के वहाब ने समाजवादी पार्टी के राजपाल त्यागी को पराजित किया था। जबकि बीजेपी के बृजपाल तेवतिया तीसरे स्थान पर रहे थे। वहीं कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह मुन्नी तीसरे स्थान पर रहे थे।
               
15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा चुनावों में इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी राजपाल त्यागी ने बीएसपी के वहाब को परास्त किया था। तीसरे स्थान पर कांग्रेस के विवेक त्यागी रहे थे। जबकि आरएलडी के बृजपाल चौथे स्थान पर रहे थे।
               
14 वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस के राजपाल त्यागी ने जीत दर्ज की थी। आरएलडी के विवेक त्यागी दूसरे स्थान पर रहे थे। बीएसपी के ओमपाल तीसरे स्थान पर रहे थे। समाजवादी पार्टी के आनंद सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।
               

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें