टुंडला विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2017 - 11:34 PM (IST)

टुंडला विधानसभा संख्या-95
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

फिरोजाबाद जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 95 है टुंड़ला। वर्ष 2012 के आंकड़ों के अनुसार इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 26 हजार 192 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 79 हजार 126 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 47 हजार 55 है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में यहां से दो बार बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली। जबकि एक बार यहां से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली। इस बार समाजवादी पार्टी के लिए इस सीट पर दावेदारी पेश करना बेहद मुश्किल होगा । क्योंकि समाजवादी पार्टी के भीतर चल रही अंतर्कलह से चुनाव में सपा प्रत्याशी के लिए चुनौतियां बढ़ जाएंगी। फिलहाल सपा के अंदर का घमासान अन्य पार्टियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। देखना होगा कि किस पार्टी के प्रत्याशी पर जनता विश्वास जताती है।
               
आइए नजर डालते हैं पिछले तीन विधानसभा चुनाव के परिणामों पर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा चुनावों में बीएसपी के राकेश बाबू ने समाजवादी पार्टी के अखिलेश कुमार को हराया था। बीजेपी के शिव कुमार चक तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि रालोद के ओम प्रकाश दिवाकर चौथे स्थान पर रहे थे।
               
15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में बीएसपी के राकेश बाबू ने बीजेपी के शिव कुमार चक को हराया था। समाजवादी पार्टी के रमेश चंद्रा चंचल तीसरे स्थान पर रहे थे। सीपीएम के दौलत राम चौथे स्थान पर रहे थे।
               
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी के मोहन देव शंकर ने बीजेपी के राम बहादुर चक रहे थे। बीएसपी की स्नेहलता तीसरी स्थान पर रही थीं। जबकि चौथे स्थान पर आरटीकेपी के खूब चंद पिपल रहे थे।
               

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें