हरियाणा रोडवेज कर्मचारी की पिटाई पर खट्टर ने योगी को लगाया फोन, पुलिस अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 01:39 PM (IST)

चंडीगढ़/ लखनऊः हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी के साथ हुई मारपीट की घटना में ड्राइवर ने यूपी के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों पर मारपीट के आरोप लगाए थे।  इस मामले की जानकारी जब हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर को हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कर डाली। UP सीएम की इस कार्रवाई के बाद इस मामले में एक पुलिस अधिकारी को निलंबित किया है।

ड्राइवर खुर्शीद ने बताया कि गोरखपुर का रास्ता पूछने पर उसकी पिटाई की गई। पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी की वर्दी पर दो स्टार लगे हुए थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद बाराबंकी के पुलिस उपाधीक्षक ने भी मोबाइल पर इस ड्राइवर से बात की थी। ड्राइवर के बयान के आधार पर UP सरकार ने आरोपी पुलिस अधिकारी की पहचान कर उसे निलंबित कर दिया।

हरियाणा परिवहन विभाग के महानिदेशक वीरेंद्र दहिया ने बताया कि 29 मार्च की रात करीब 12 बजे रास्ता पूछने पर UP पुलिस के कर्मचारियों ने बाराबंकी चौक पर ड्राइवर को पीटा था। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक अधिकारी और पांच पुलिस कर्मी शामिल थे। उन्होंने यूपी पुलिस के अधिकारी को निलंबित किए जाने की पुष्टि की है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद हरियाणा के CM ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था। इस मामले में यूपी पुलिस के आलाधिकारियों ने मारपीट में शामिल पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की शिनाख्त के लिए खुर्शीद के पास कई फोटो भेजे। घटना वाली रात अंधेरा ज्यादा था इस कारण खुर्शीद आरोपियों को पहचान नहीं सका। इस मामले में लखनऊ के पुलिस आयुक्त ने खुर्शीद से मोबाइल पर घटनास्थल और पिटाई करने वाले के बारे में जानकारी ली।

Author

Moulshree Tripathi