पुलिस और नक्सलियों की आपसी मुठभेड़ में 1 उग्रवादी ढ़ेर, एरिया कमांडर समेत 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 04:02 PM (IST)

सिमडेगाः ओडिशा की सीमा से लगे झारखंड के उग्रवाद प्रभावित सिमडेगा जिले के जलडेगा थाना क्षेत्र में आज पुलिस और नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ हो गई। इसमें एक नक्सली की मौत हो गई तथा नक्सली एरिया कमांडर समेत 5 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि पीएलएफआई उग्रवादियों का एक दस्ता किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। सूचना के आधार पर झारखण्ड जगुआर और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम बांसजोर पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के बेन्दूचुआ जंगल जब पहुंची तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों के फायरिंग का जवानों ने करारा जवाब दिया। करीब दो घंटे तक चले मुठभेड़ में दोनों ओर से कई चक्र फायरिंग हुई। सूत्रों ने बताया कि करीब मुठभेड़ में एक उग्रवादी मारा गया जबकि एक अन्य घायल है। मारे गए उग्रवादी की पहचान पंडित के रूप में की गई है।

वहीं, उग्रवादी प्रवीण कंडुलना घायल है। वहीं मुठभेड़ के बाद नक्सली एरिया कमांडर जॉनसन बरला, महिला नक्सली हेमंती टोपनो और मोयलेंन बडिंग के अलावा बिरसा कोंगाडी एवं सनिका कंडुलना को गिरफ्तार कर लिया गया। इन नक्सलियों के पास से 1 ए.के-47 राइफल, 1 देसी कट्टा, 4 पीस थ्री 15 बन्दूक और काफी संख्या में कारतूस बरामद किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static