झारखंड में वज्रपात से रेलवे इंजीनियर सहित 10 लोगों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 11:37 AM (IST)

रांची: झारखंड में सोमवार को अलग-अलग जिलों में हुईं वज्रपात की घटनाओं में रेलवे के इंजीनियर सहित 10 लोगों की मौत हो गई। गिरिडीह, गोड्डा, गढ़वा और दुमका में सोमवार को वज्रपात का कहर बरपा। गोड्डा, गढ़वा व गिरिडीह में तीन-तीन तथा दुमका में एक व्यक्ति की मौत हुई है। धनबाद रेल मंडल के पारसनाथ चेंगड़ो स्टेशन के बीच वज्रपात से जख्मी हुए जूनियर इंजीनियर जावेद कमर की मौत इलाज के दौरान हो गई।

वहीं इस वज्रपात में घायल रेलकर्मी सुधीर मिश्रा और अमित कुमार का इलाज जालान अस्पताल धनबाद में चल रहा है। जूनियर इंजीनियर जावेद नवादा जिले का रहने वाला है। शव को फिलहाल रेलवे अस्पताल में रखा गया है। मंगलवार को पोस्टमाॅर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

वहीं तिसरी बाघमारी गांव के रहने वाले भुनेश्वर राय (22) की मौत भी वज्रपात के कारण हुई गई। डुमरी में पारो कुमारी (14) ने भी वज्रपात की चपेट आकर दम तोड़ दिया। गोड्डा जिले के मेहरमा के दोगाछी और सुरनी गांव में रहने वाले ताजुद्दीन अंसारी (45), मिथिलेश सिंह (35) तथा ईश्वर मरांडी की मौत भी वज्रपात के चपेट में आने से हो गई।

इसी दौरान दुमका जिले के जरमुंडी प्रखंड के चोरडीहा गांव में खेत में काम कर रहे किसान ननकू दास (40) की भी वज्रपात से मौत हुई। गढ़वा जिले के कांडी और केतार प्रखंड में सोमवार की दोपहर में वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अशर्फी मेहता (52), ओम प्रकाश ठाकुर(18) तथा कंचन कुमारी (32) शामिल हैं।

Edited By

Jagdev Singh