भूख हड़ताल पर गए क्वॉरेंटाइन सेंटर के 17 कोरोना संदिग्ध, स्वास्थ्य विभाग पर लगा रहे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 01:07 PM (IST)

धनबादः धनबाद पॉलिटेक्निक स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में 17 लोग सुबह से ही भूख हड़ताल पर बैठ गए है। क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों का साफ कहना है की जिला प्रशासन हमलोगो को क्वॉरेंटाइन में 14 दिनों ने अधिक समय बित जाने के बाद भी प्रशासन हम लोगो का रिपोर्ट नहीं आया जिसके कारण हमलोगो को घर जाने नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण आज से हम सभी भूख हड़ताल पर बैठकर जल्द से जल्द स्वाह रिपोर्ट की मांग कर रहे है।

दरअसल धनबाद के पॉलिटेक्निक स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती कोरोना के 17 संदिग्ध मरीज शुक्रवार सुबह से ही भूख हड़ताल पर चले गए है। यह क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही धरने पर बैठ कर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे है। भूख हड़ताल पर बैठे कोरोना संदिग्धों ने स्वास्थ्य विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि 15 तारीख से कुल 17 लोग क्वॉरेंटाइन सेंटर में है। सभी 17 लोगो का 19 तारीख को ही मेडिकल जाँच किया गया था, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी रिपोर्ट अबतक नही आया है।

उन्होंने अपने आरोप को और तल्ख करते हुए कहा '15 मई का जांच रिपोर्ट अभी तक नही आई है, लेकिन 25 मई को किए गए लोगो की जांच रिपोर्ट आ गई है। जिसके कारण हम लोगों का रिपोर्ट दबा दिया गया है।' उन्होंने कहा कि ज्यादा परेशानी तो इस बात की है कि क्वॉरेंटाइन की अवधि पूरा किए हुए लोगों के बीच ही नए संदिग्धों को भी रखा जा रहा हैं। अगर ऐसे में नए संदिग्धों में से कोई कोरोना संक्रमित हुआ तो हम लोग भी इस वायरस की चपेट में आ जाएंगे।

संदिग्ध लोगों ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा हम लोग जिला प्रशासन से यह मांग करते है कि हम सभी 17 लोगों की जांच रिपोर्ट देखकर अपने घर जाने की अनुमति दें, वरना हम लोग यूँ ही भूख हड़ताल जारी रखेंगे।

Edited By

Diksha kanojia