गिरिडीहः 18 घंटे बिजली काटने पर JMM विधायक ने किया हंगामा, CM ने कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 12:34 PM (IST)

गिरिडीहः झारखंड के गिरिडीह जिले में डीवीसी द्वारा जिले में 18 घंटे बिजली काटने पर झामुमो विधायक सुदीव्य कुमार सोनू ने अपना आपा खो दिया। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ डीवीसी के डांड़ीडीह कार्यालय पर धावा बोल दिया। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के पाप की सजा हेमंत सरकार व जनता क्यों भुगतेगी।

जानकारी के अनुसार, सरकार पर 4900 करोड़ की बकाया बिजली वसूलने के लिए डीवीसी ने सरकार पर दबाव बनाने के लिए मंगलवार से बिजली काटनी शुरू कर दी। इससे जिले की जनता को बहुत परेशानी हो रही है। इसे देखकर विधायक ने डीवीसी के कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद उन्होंने कहा कि जनता को नियमित बिजली चाहिए, नहीं तो प्राइवेट कारखानों की भी बिजली बंद करें। साथ ही विधायक ने कहा कि यदि लोगों को पर्याप्त मात्रा में बिजली और पानी दिया गया तो डीवीसी यहां से बोरिया बिस्तर समेटने को तैयार रहें।

वहीं विधायक की ऐसी बातें सुनकर डीवीसी को शहर की बिजली आपूर्ति बहाल करनी पड़ी। साथ ही सब-स्टेशन के माध्यम से लोगों को बिजली बहाल कर दी गई। इससे पहले शिक्षा मंत्री ने कहा कि डीवीसी काे काेयला अाैर पानी की सप्लाई राेक दी जाएगी। साथ वह गुरुवार काे इस मसले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलेंगे और आंदाेलन करेंगे।

इस मामले पर सीएम ने लिया संज्ञान
बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा कि कुछ जिलों में बकाए को लेकर डीवीसी के द्वारा 18-18 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है, यह दुखद है। सरकार इस मामले की बहुत जल्द समीक्षा करेगी और क्या बेहतर हो सकता है, इस पर निर्णय लेगी। बिजली व्यवस्था बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता है।

Ajay kumar