नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 2 जवान शहीद, CM ने ट्वीट कर जताया शोक

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 12:07 PM (IST)

रांचीः रांची से सटे दशम फॉल में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसके चलते सुरक्षा बल के 2 जवान शहीद हो गये और कुछ जवानों के घायल होंने की खबर है। जिनको रांची के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की दशम फॉल के पास नक्सलियों का गिरोह छिपा है। सूचना मिलते ही एसटीएफ और जिला पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया। जहां शुक्रवार सुबह पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ की सूचना ही रांची के एसएसपी और डीआईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये है।

गौरतलब है मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्विटर पर जवानों की शहादत पर शोक जताते हुए ट्वीट किया कि 'नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में हमारे दो जवान वीरगति को प्राप्त हुए। उनकी शहादत को सलाम । ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलवाद अंतिम सांसें गिन रहा है और हम इसे खत्म करके ही दम लेंगे। सरकार हर पल शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है । विनम्र श्रद्धांजलि ।'

बता दें कि शहीद हुए जवान रांची के सोनाहातु थाना इलाके के चैनपुर गांव के रहने वाले थे। कंचन प्रसाद महतो और अखिलेश राम को मुठभेड़ के दौरान कई गोलियां लगी। मुठभेड़ में जवान अखिलेश राम गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। जिसे इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल लाया गया इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्हें तीन गोलियां लगी थी।
 

 

Ajay kumar