सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना 2 युवकों को पड़ा भारी, गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:11 AM (IST)

डालटनगंजः झारखंड में 2 युवकों को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ गया। पुलिस के द्वारा दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभू कुमार सिंह के वाट्सएप के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि वारिश रजवी नामक फेसबुक अकाउंट पर एक समुदाय विशेष के विरूद्ध टिप्पणी कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। मामले की प्रारंभिक जांच के बाद वारिश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। युवक के पास से एक मोबाइल भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार युवक हरिहरगंज थाना क्षेत्र के बेलौदर गांव निवासी है।

इधर, छतरपुर पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद जिले के ढिबरा थाना के वनविषयपुरा निवासी अरविंद कुमार यादव को सोशल मीडिया पर आपतिजनक पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया है। अरविंद ने हिन्दू समाज की भावना को भड़काने से संबंधित वीडियो को जनसन व्हाट्एस ग्रुप में वायरल किया था। वीडियो से तनाव की स्थिति बन रही थी।

वहीं मामले में छतरपुर थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा का कहना है कि छानबीन करने पर ग्रुप के एडमिन डॉ. मुरली मनोहर प्रसाद से पूछताछ की गई। एडमिन द्वारा इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई। इसके बाद वीडियो वायरल करने वाले मोबाइल नंबर की पड़ताल की गई जो अरविंद के नाम पर था। इसके बाद अरविंद ने हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने वीडियो वायरल करने की बात स्वीकार की। अरविंद का मोबाइल जब्त कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static