भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर समेत 3 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

1/25/2020 4:20:02 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई नक्सली घटनाओं में वांछित प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) संगठन के सब जोनल कमांडर समेत तीन नक्सलियों ने शुक्रवार को आत्मसमर्पण किया। साथ ही उन्होंने मुख्य धारा में जुड़ कर समाज के विकास में योगदान करने की घोषणा की।

दुमका पुलिस अधीक्षक के सभागार कक्ष में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिरीक्षक संजय कुमार, संताल परगना प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा एवं पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित विशेष कार्यक्रम में तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादियों में 22 वर्षीय राजेन्द्र राय उर्फ गहना राय, सब जोनल कमांडर रिमिल दा उर्फ सोकुल और श्यामलाल देहरी शामिल हैं।

भाकपा माओवादी दस्ते में सब जोनल कमांडर की जिम्मेदारी संभालने वाले राजेंद्र राय ने झारखंड सरकार की नई पुनर्वास एवं समर्पण नीति नई दिशा 2018 की सराहना करते हुए कहा कि नक्सली संगठन से मुक्त होकर वह सभी समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर काफी खुश हैं। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली दस्ते के तीनों सदस्यों ने कहा इस क्षेत्र में सक्रिय भाकपा माओवादी संगठन के सदस्य जंगल और पहाड़ी इलाके के अनपढ़ और अशिक्षित लोगों को झूठा प्रलोभन देकर तथा संगठन से जोड़कर उनका शारीरिक एवं मानसिक शोषण करते हैं।


prachi

Related News