लोहरदगा में प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार, डाॅक्टरों ने बताया फूड पॉइजनिंग का मामला

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 12:05 PM (IST)

लोहरदगा: झारखंड के लोहरगदा जिले (Lohargad district) के एक स्कूल में सरस्वती पूजा (Saraswati pooja) का प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार पड़ गए। इनमें से दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है। बीमार बच्चों को देखने के लिए देर रात जिला प्रशासन (District administration) की टीम मैके पर पहुंची। जिला शिक्षा पदाधिकारी (District Education Officer) ने स्कूल का निरीक्षण कर प्रसाद को सील कर दिया। वहीं, स्कूल प्रबंधक से पूछताछ के बाद शिक्षा विभाग की अनुमति के बिना संचालन का दोषी पाया गया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन माहवार (District Education Officer Ratan Mahwar) ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि प्रसाद खाने से बीमार हुए सभी बच्चे फिलहाल ठीक हैं। सभी बच्चों का सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में इलाज चल रहा है।

सदर अस्पताल के डॉक्टर एसएस खालिद (Dr. SS Khalid) ने बताया कि 40 बच्चों को बीमार हालत में यहां लाया गया था, जिसमें से एक या दो की स्थिति नाजुक है। उन्होंने इसे फूड पॉइजनिंग (Food poisoning) का मामला बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी बच्चों का इलाज चल रहा है। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि फूड सैम्पल (Food samples) ले लिया गया है, जिसकी जांच के बाद पता चल सकेगा कि इसकी असली वजह क्या है।

prachi