झारखंड विस चुनावः पूर्व MLA जनार्दन पासवान सहित 7 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 06:19 PM (IST)

चतराः झारखंड में प्रथम चरण विधानसभा चुनाव में चतरा सीट से आज भाजपा की ओर से पूर्व विधायक जनार्दन पासवान सहित 7 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

जानकारी के अनुसार, प्रथम चरण के तहत होने वाले चतरा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन कुल 7 उम्मीदवारों ने निर्वाची पदाधिकारी सह सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजीव कुमार के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया। इस तरह चतरा विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की ओर से भरे गए कुल नामांकनों की संख्या 10 हो गई है। इस दौरान चतरा के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान ने जहां भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पर्चा भरा, वहीं झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) की ओर से तिलेश्वर राम, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के केदार भुईयां और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नरेश राम भारती, निर्दलीय कृष्णा रविदास, कौलेश्वर कुमार भोक्ता एवं मनोज भुइयां सहित कुल 7 प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने नामांकन पर्चे भरे गए।

वहीं इससे पहले अब तक कुल 3 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। इनमें महागठबंधन की ओर से राज्य के पूर्व कृषि मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रत्याशी सत्यानंद भोक्ता, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गौतम रविदास और निर्दलीय प्रत्याशी संदीप कुमार ने अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। नामांकन के बाद प्रत्याशियों ने कहा कि वे बिजली, पानी, सड़क,स्वास्थ्य एवं शिक्षा सहित अन्य सारी बुनियादी समस्याओं से लोगों को निजात दिलाने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनावी जंग में उनका कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है और उनकी जीत सुनिश्चित है।

गौरतलब है कि 14 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 नवंबर निर्धारित की गई है। वहीं, प्रथम चरण के तहत 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होगा।

Nitika