धनबादः सीमेंट कारखाने में हुआ बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 02:30 PM (IST)

धनबादः झारखंड के सिंदरी में सीमेंट के एक कारखाने में हुए हादसे में एक आउटसोर्सिंग कंपनी के तीन ठेका श्रमिकों की मौत हो गई और एक सुरक्षा अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस उपायुक्त प्रमोद केसरी ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को उस समय हुई जब वे सीमेंट कारखाना एसोसिएट सीमेंट कंपनी लिमिटेड (एसीसी) के भंडारण टैंक की सफाई कर रहे थे। उसी समय उन पर भारी मात्रा में पिघला हुआ गर्म सीमेंट गिर गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीनों श्रमिकों को सिंदरी से करीब 30 किलोमीटर दूर धनबाद के एशियन जालान अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया। श्रमिकों की पहचान गोपाल सिंह, निमई मंडल और अजीत गोरई के रूप में की गई है।

पुलिस ने बताया कि आउटसोर्सिंग कंपनी के गंभीर रूप से घायल सुरक्षा अधिकारी के कौशिक का एक अन्य निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मृतकों के परिवार के सदस्यों और श्रमिक यूनियनों ने मुआवजे, कंपनी में परिजन को नौकरी देने और प्रबंधन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर प्लांट की घेराबंदी की। प्रबंधन के नियमों के तहत नौकरी और मुआवजा देने की मांग पर सहमत होने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। कारखाने के इंस्पेक्टर राहुल कुमार ने बताया कि कारखाना प्रबंधन ने उन्हें घटना के बारे में सूचना दी और शुक्रवार को घटनास्थल की जांच की जाएगी। घटनास्थल जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

prachi