लॉकडाउनः सोशल मीडिया के द्वारा अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 05:00 PM (IST)

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उपायुक्त राजेश्वरी बीकी अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक की गई।

बैठक में उपायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले की सीमा पर ही क्वारंटाइन सेंटर पर बनाया जाए ताकि बाहर से आनेवाले लोगों को वहां रखा जाए। साथ ही क्वारंटाइन सेंटर में पानी, बिजली, शौचालय, खाने एवं मेडिकल आदि जरूरी सुविधा उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए।

वहीं राजेश्वरी ने जिले की सभी जांच चौकियों पर मेडिकल टीम, वाहन रखने के साथ तैनात सुरक्षा कर्मियों को मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध करवाने तथा नियंत्रण कक्ष को 24 घंटे एक्टिव मोड में कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष के पास लॉकडाउन से संबंधित सभी जानकारियां उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया कि जो भी शिकायत कंट्रोल रूम को प्राप्त हो, उन सभी का विधिसम्मत निष्पादन किया जाए।

उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर विधिसम्मत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static