बजट पेश करने के बाद CM रघुवर दास ने कहा- विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है झारखंड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 05:14 PM (IST)

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में 85 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास (Chief Minister Raghubar Das) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि पिछले 4 साल में उनकी सरकार ने सभी क्षेत्रों में काम किया है और सारे काम धरातल पर दिख भी रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में कृषि के क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है। कृषि क्षेत्र में पिछले 4 साल में 19 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। बच्चियों के लिए भी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। कई योजनाओं को शुरू किया गया है। पत्रकारों के लिए पेंशन योजना पर भी सरकार विचार कर रही है। विधवा व दिव्यांगों को एक हजार रुपया पेंशन के रूप में देने का प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नई कृषि आशीर्वाद योजना के लिए दो हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि वे सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें पांचवीं बार बजट पेश करने का मौका मिला। ऐसा राजनीतिक स्थिरता के कारण संभव हो सका। रघुवर दास ने कहा कि झारखंड विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके लिए उन्होंने सभी को श्रेय दिया।

रघुवर दास ने कहा कि हमारा शासन जनता के प्रति जवाबदेह है और हमने जाे घोषणाएं की थीं, उन सभी को जमीन पर उतारा है। उनके मुताबिक किसानों को इतना मजबूत करना है कि वे कर्ज देने वाला बन सकें। हर सेक्टर में झारखंड विकास की ओर अग्रसर है। देश का सबसे बढ़िया प्रेस क्लब झारखंड का है।

सीएम रघुवर दास ने कहा कि नीति आयोग के सीओ ने झारखंड की तारीफ की। राज्य में गरीबी उन्मूलन योजनाओं पर जोर दिया जा रहा है। जीएसटी (GST) लागू होने से राज्य को कोई घाटा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में सशक्त विपक्ष का होना अच्छी बात है। घाटे का बजट किसी भी राज्य के लिए अच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static