राज्य पुलिसकर्मियों का सात सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन आज शुरू, करेंगे सामूहिक उपवास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 01:30 PM (IST)

रांची: झारखंड में सात सूत्री (Seven point) मांगों को लेकर पुलिस एसोसिएशन, झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन (Police Association, Jharkhand Police Men's Association) और पुलिस के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ (Police class IV employees association) 12 फरवरी (12 February) से आंदोलन (protest) कर रहे हैं। जहां पहले चरण में राज्य भर के पुलिस कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगाकर आंदोलन का समर्थन करते हुए काम किया था।

पुलिसकर्मियों ने आंदोलन के दूसरे चरण में पूरे राज्य भर में 20 फरवरी (February 20) को सामूहिक उपवास (Mass fast) पर रहने का निर्णय लिया है। राज्य भर के अलग-अलग जिलों में पुलिसकर्मी अपनी मांगों को लेकर उपवास पर रहेंगे। वहीं राजधानी रांची (Capital Ranchi) स्थित पुलिस मुख्यालय (Police headquarters) के समक्ष एक दिवसीय सामूहिक उपवास के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में तीनों संगठन के लोग मौजूद रहेंगे।

सभी पुलिसकर्मी आंदोलन के दौरान अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस मुख्यालय के समक्ष दिखाई देंगे। अगर सरकार फिर भी नहीं मानती है तो आंदोलन के तीसरे चरण में 28 फरवरी से 4 मार्च (28th February to 4th March) तक सामूहिक अवकाश पर जाने की रणनीति तैयार की गई है।

Deepika Rajput