सीबीएसई 12वीं का रिजल्टः जमशेदपुर के आशीष ने 96% अंक प्राप्त कर राज्य का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 04:06 PM (IST)

जमशेदपुरः शनिवार को सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए हैं। झारखंड के जमशेदपुर जिले से आशीष ने 96 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य का नाम रोशन किया है। परीक्षा परिणाम घोषित होने पर सभी स्कूलों में विद्यार्थियों में खुशी की लहर देखने को मिली। 

जानकारी के अनुसार, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं की परीक्षा परिणाम में पूर्वी सिंहभूम जिले के छात्रों का बेहतर परिणाम देखने को मिला। जिलेभर के 17 स्कूलों में 3000 के करीब छात्रों ने बारहवीं की परीक्षा दी थी। इन बच्चों का परिणाम 80 प्रतिशत से अधिक है। जमशेदपुर के डीएवी स्कूल के मैथ-बायो साइंस के छात्र आशीष शर्मा ने 96.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। वहीं डीएवी स्कूल बिस्टुपुर के अधिकतर छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

बता दें कि स्कूल के प्राचार्या और बेहतर अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए शिक्षकों का मुंह मीठा करवाया। इसके साथ-साथ छात्रों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की। वहीं स्कूल की प्राचार्या ने बताया कि स्कूल के अधिकतर छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने कहा कि इस सफलता का श्रेय छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों को भी जाता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static