विधानसभा चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, ट्रांसफर-पोस्टिंग का आदेश जारी

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 04:12 PM (IST)

रांची: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। एक तरफ जहां वर्षों से जमे अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया गया है वहीं मतदाता सूची संबंधित कैम्प भी लगाए गए हैं।

विधानसभा चुनाव में अधिकारी चुनाव को बाधित या प्रभावित न कर पाएं इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने ट्रांसफर पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक ही जिले में जो पदाधिकारी 4 वर्षों से पोस्टेड हैं या 31 दिसम्बर 2019 को 3 साल पूरा करने वाले हैं उनका ट्रांसफर करने का आदेश दे दिया गया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव में सबकी भागीदारी सुनिश्चित हो इसको लेकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने सहित विभिन्न मामलों को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। चुनाव को देखते हुए नागरिकों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है।

युवाओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए 7 से 14 सितंबर तक विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसमें त्रुटियों को भी सुधारा जा सकता है। बहरहाल निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए 15 सितंबर अंतिम तारीख है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static