विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, पहले दिन 3908 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 01:13 PM (IST)

रांची: सोमवार को झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र की शुरुआत में पहले दिन संसदीय कार्यमंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने आय-व्यय की विवरणी रखी। इसके बाद 3908 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया गया।

PunjabKesari

वहीं इससे पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। सत्र आरंभ होने से पहले सदन ने दिवंगत नेताओं और शहीदों को याद किया। इस दौरान उपस्थित सदस्‍याें ने दो मिनट का मौन रखा।

PunjabKesari

अनुपूरक बजट पेश होने के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। दूसरी ओर, झारखंड विधानसभा के समक्ष कांग्रेस के विधायकों ने झारखंड को सूखाग्रस्‍त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

पांच दिवसीय इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। इस मानसून सत्र के दौरान राज्य सरकार जहां अपने 4.5 साल के विकास का रिपोर्ट कार्ड लेकर सदन में हाजिर होगी, वहीं विपक्ष सरकार की खामियों को गिनाएगा।

चर्चा के दौरान तल्खी स्वाभाविक है। फिर भी इतना तो तय है कि विपक्ष इस अंतिम सत्र के दौरान सदन से वॉकआउट करने से परहेज करेगा, क्योंकि विपक्ष का अब तक का वॉकआउट सत्ता पक्ष को वॉकओवर ही देता आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static