मुख्यमंत्री ने रांची प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित सदस्यों को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 11:15 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची प्रेस क्लब के नए चुने गए सदस्यों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिभा और संसाधन की कमी नहीं है बल्कि कमी सिर्फ जुनून और लगन की थी। सीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि सुवाओं में जुनून और लगन दिखने लग गया है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राज्य के युवा देश भर में पत्रकारिता को नई दिशा देंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रेस फंड के संचालन के लिए संस्था एक फंड बनाए। इसके साथ-साथ राज्य सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए प्रेस क्लब के फंड में दिए जाएंगे। सीेएम ने सलाह देते हुए कहा कि आप सभी भी फंड जमा करे, ताकि प्रेस केलब अच्छे ढंग से चलाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया खुद पर निर्भर रहेगा तो लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ पर किसी तरह का दवाब काम नहीं करेगा।

सीएम ने कहा कि मीडिया को सनसनी खबरों से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज की जिम्मेदारी आप पर है, इसलिए खबरों को सोचकर ही प्रकाशित करें। उन्होंने कहा कि लेखनी ऐसी होनी चाहिए, जिससे समाज में संतुलन बना रहे। रघुवर दास ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में रांची की प्रेस क्लब दिल्ली की प्रेस क्लब के बराबर की हो।