दुमका गैंगरेप मामले में बड़ा फैसला, तीनों दोषियों को फांसी की सजा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 04:46 PM (IST)

दुमकाः झारखंड के दुमका में 6 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप कर हत्या के मामले में कोर्ट ने आज तीनों आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है। ऐसा झारखंड में पहली बार हुआ है कि कोर्ट ने महज 28 दिनों में फैसला सुनाया हो।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को अदालत में देर शाम तक सुनवाई हुई। इस मामले में कुल 16 गवाह पेश किए गए। इसके बाद मंगलवार को तीनों आरोपियों मिठू राय, पंकज मोहली, अशोक राय को अदालत ने फांसी की सजा सुना दी।

बता दें कि 5 फरवरी को आरोपी चाचा मिठू राय ने बच्ची को मेला दिखाने के बहाने ले गया। इसके बाद एक सुनसान इलाके में बच्ची को ले जाकर अपने 2 दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप किया। इतना ही नहीं बच्ची घर में जाकर परिजनों को न बता दे इसलिए गला दबाकर हत्या कर भी दी। इसके बाद तीनों आरोपियों ने फिर तीनों ने बच्ची का शव झाड़ियों के बीच दफना दिया और अपने-अपने घर जाकर सो गए।

इस घटना के बाद पुलिस बच्ची की छानबीन में जुट गई। 7 फरवरी को पुलिस को बच्ची का शव झाड़ियों के पास मिट्टी में दफन मिला। इसके बाद पुलिस को आरोपी पर शक हुआ जिसके बाद वह अपने तीनों दोस्तों सहित मुंबई भाग गया। 8 फरवरी को ठाणे पुलिस ने तीनों को कल्याण स्टेशन से धर दबोचा।

Ajay kumar