रांचीः निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, कोरोना की आशंका में नहीं किया इलाज तो...

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 03:32 PM (IST)

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची से एक डॉक्टर की लापरवाही की खबर सामने आई है। 18 साल के युवक को कोरोना संदिग्ध मानकर डॉक्टर ने इलाज नहीं किया जिसके बाद उस युवक ने दम तोड़ दिया। इसके बाद गुस्साए युवक के परिजनों और मोहल्ले वाले धरने पर बैठ गए।

सूत्रों के अनुसार 18 वर्षीय युवक आसिफ को 4 दिन पहले से पेट में दर्द हो रहा था। इसके बाद युवक के परिजन मंगलवार को उसे अंजुमन अस्पताल लेकर आए थे जहां डॉक्टरों ने उसे इंजेक्शन और स्लाइन चढ़ाई। इसके बाद उसकी तबीयत काफी ठीक हो गई थी। इसी के साथ डॉक्टरों ने आसिफ के परिजनों को उसका अल्ट्रासाउंड करवाने की सलाह दी थी जिसके बाद वह आसिफ को लेकर वापस घर आ गए। वहीं अगले दिन बुधवार को आफिस के पेट में फिर से दर्द शुरू हो गई और साथ ही उसे तेज बुखार भी हो गया। इसके बाद आसिफ के परिजन जल्दी से उसे एक नर्सिंग होम ले गए जहां पर डॉक्टरों ने आसिफ का तेज बुखार को देखकर इलाज करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि आसिफ को तेज बुखार है हो सकता है कि उसे कोरोना हो।

इसके बाद परिजन उसे गुरुनानक अस्पताल ले गए वहां पर भी आसिफ का तेज बुखार देखते हुए डॉक्टर ने कहा कि पहले इसका कोरोना टेस्ट करवाओ। साथ ही डॉक्टर ने आसिफ का अल्ट्रासाउंड करने से भी मना कर दिया। इन सब के बाद आसिफ के परिजन उसे रांची के रिम्स अस्पताल ले जाने लगे जहां रास्ते में तेज बुखार और पेट दर्द से तड़प-तड़पकर आसिफ ने दम तोड़ दिया। इस बात से गुस्साए परिजनों और आसिफ के मोहल्ले वालों ने अस्पताल के बाहर धरना दे दिया। उनका कहना है कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण उनके बेटे की मौत हुई है। वहीं आक्रोशित लोगों ने डॉक्टरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

Edited By

Diksha kanojia