झारखंड ATS की बड़ी सफलता, जमशेदपुर से अलकायदा का खूंखार आतंकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 12:01 PM (IST)

रांची: आतंकवाद के खिलाफ चल रहे अभियान में झारखंड एटीएस को एक बड़ी सफलता मिली है। इसी क्रम में झारखंड एटीएस ने ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक कुख्यात आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार आतंकी स्‍लीपर सेल की मदद से देश को दहलाने वाली किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था।

PunjabKesari

वहीं आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद झारखंड एटीएस उसे अज्ञात स्‍थान पर रखकर कड़ाई से पूछताछ कर रही है। एटीएस ने जिस आतंकी को गिरफ्तार किया है उसका नाम मौलाना कलीमुद्दीन है। वह झारखंड के जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहनेवाला बताया गया है। वहीं गिरफ्तार आतंकी काफी समय से अलकायदा संगठन से जुड़ा हुआ है। देश भर की सुरक्षा एजेंसियों को वर्ष 2016 से ही अलकायदा के इस कुख्‍यात आतंकी की तलाश थी।

अलकायदा के आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को एटीेएस की टीम ने जमशेदपुर से पकड़ा है। यह आतंकी भारत में अलकायदा के लिए काम कर रहा था।पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अलकायदा के जिस कुख्‍यात आतंकी को पकड़ा गया है, वह आतंकी संगठन में काफी बड़े ओहदे पर काम कर रहा था। देशभर की पुलिस के साथ ही एनआईए को भी इस आतंकी की तलाश थी।

एटीएस के एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा इस आतंकी के बारे में सुबह 11 बजे एटीएस कार्यालय धुर्वा में प्रेस कांफ्रेंस कर आगे की जानकारी देंगे। जमशेदपुर का आजाद नगर, जहां से अलकायदा आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को पकड़ा गया है, यह इलाका आतंकियों का शरणगाह है। कोलकाता के अमेरिकन सेंटर पर हमला करने वाला नूर मुहम्मद भी यहीं से पकड़ा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static