झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, सिमडेगा से PLFI के 3 उग्रवादी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 12:15 PM (IST)

सिमडेगा: झारखंड के सिमडेगा जिले की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से हथियार व बाइक बरामद किया गया। गिरफ्तारी में शामिल एक आरोपी बीजेपी नेता मनोज नगेशिया हत्याकांड में शामिल रहा है और उसे पूर्व में पुलिस अभिरक्षा में लेते हुए नाबालिग होने के कारण बाल सुधार गृह भेजा गया था। इसी साल 16 जून को वह बाल सुधार गृह से भागने में सफल हो गया था।

इस दौरान एसपी संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कोलेबिरा थाना क्षेत्र के सोकोरला बाजारटांड जंगल में पीएलएफआई उग्रवादियों का दस्ता ठहरा हुआ है। इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए छापामारी दल का गठन किया गया और पुलिस ने छापेमारी करते हुए जलडेगा के कोलमडेगा निवासी व बाल सुधार गृह से फरार अनूप टोपनो तथा कोलेबिरा के झपला निवासी रंजीत कंडुलना और आमुष कंडुलना को गिरफ्तार किया।

अनूप टोपनो के पास से नाइन एमएम का एक लोडेड पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस एक बाइक और दो मोबाइल, रंजीत कंडुलना के पास से एक लोडेड देशी कट्‌टा, तीन जिंदा कारतूस और आमुष कंडुलना के पास से दो कारतूस, दो बाइक व एक मोबाइल जब्त किया गया है। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ कोलेबिरा थाने में आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज किए गए हैं। एसपी ने उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि बाल सुधार गृह से फरार होने के बाद अनूप टोपनो पीएलएफआई संगठन में शामिल होने के लिए बिहार के गया चला गया था।

Edited By

Jagdev Singh