तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल सवार 4 मजूदरों को रौंदा, हादसे में 2 की मौत व दो गंभीर घायल

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 12:15 PM (IST)

गिरिडीह: झारखंड में सड़क हादसों में लगातार वृद्धि हो रही है। इसी क्रम में ताजा मामला गिरिडीह जिले (Giridih district) से सामने आया है। जहां बेंगाबाद थाना क्षेत्र (Bengabad Police Station Area) के महेश मुंडा गिरिडीह मेन रोड (Mahesh Munda Giridih Main Road) पर रविवार (Sunday) की सुबह एक ट्रक ने साइकिल सवार 4 लोगों को टक्कर मार दी। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में भर्ती कराया गया है। जहां से उन्हें पीएमसीएच, धनबाद (PMCH, Dhanbad) रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी।

मृतकों की पहचान सोहराब शेख (37) और हफिज (38) (Sohrab Sheikh (37) and Hafiz (38)) के रूप में की गई। सभी देवघर जिले (Deoghar district) के रहने वाले हैं और रोजाना ही साइकिल से कोयले की ढुलाई करने गिरिडीह आते हैं। रविवार को भी करीब 50 मजूदर ट्रेन से महेश मुंडा रेलवे स्टेशन पहुंचे और फिर साइकिल लेकर जा रहे थे।

4 मजदूर आगे थे। जैसे ही वो महेश मुंडा गिरिडीह मेन रोड के पास पहुंचे, सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक लेकर भागने में कामयाब रहा। वहीं पीछे से आ रहे साथी मजदूरों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डाक्टरों ने सोहराब शेख और हफिज को मृत घोषित कर दिया। हादसे में दो गंभीर रूप से घायलों को पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया। वहीं हादसे से आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी।

prachi