PM मोदी के नेतृत्व में किए विकास कार्यों के दम पर केंद्र में फिर सरकार बनाएगी BJP: लुईस मरांडी

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 12:11 PM (IST)

 

दुमका: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता एवं झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने रविवार को दुमका में थी। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व से सबको साथ लेकर पूरे देश में विकास कार्य किए हैं। इन विकास कार्यों की बदौलत केंद्र में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी। डॉ. मरांडी ने गुमला में बीजेपी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में संताल पगरना सहित पूरे देश में बीजेपी को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

डाॅ. मरांडी ने दावा कि बीजेपी के विकास कार्यो की बदौलत वर्ष 2019 के आम चुनाव में दुमका लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी सुनील सोरेन का सांसद चुना जाना और केंद्र में एक बार फिर सरकार का बनना तय है। इस मौके पर दुमका से बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोरेन ने कहा कि पिछले चुनाव में वह पराजित नहीं हुए थे, बल्कि सरकार के दबाव में एक साजिश के तहत उन्हें हराया गया था। मगर इस बार जनता से मिल रहे आपार समर्थन से ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में गरीबों के कल्याण और उत्थान के लिए किए गए कार्यों से आम लोगों का बीजेपी के प्रति विश्वास बढ़ा है।

इस दौरान सोरेन ने दावा किया कि आदिवासी समाज का झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से मोह भंग हो चुका है। इस कारण बीजेपी के प्रति आदिवासी समाज में भी जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता विकास के मुद्दे को लेकर गांवों में जा रहे हैं और लोगों का समर्थन मिल रहा है। साथ ही झामुमो को हराने के लिए बीजेपी को 7 जन्म लेने के दावे पर प्रहार करते हुए कहा कि वर्ष 2004 में विधानसभा चुनाव में जामा में उन्होंने झामुमो प्रत्याशी को पराजित किया था।

वहीं बीजेपी नेता ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी के पक्ष में अपना समर्थन देने का मन बना चुकी है और दुमका सीट पर झामुमो प्रत्याशी शिबू सोरेन का भारी मतों के अंतर से पराजित होना तय है। इस अवसर पर बीजेपी के दुमका लोकसभा प्रभारी सत्येंद्र सिंह, पूर्व राज्यसभा सांसद अभयकांत प्रसाद, जिला अध्यक्ष निवास मंडल समेत अन्य गणमान्य नेता उपस्थित थे।

Deepika Rajput