झारखंड विस चुनाव नतीजेः मोदी की रैली का क्या पड़ा असर, जानिए कहां-कहां पिछड़ी भाजपा

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 07:40 PM (IST)

रांचीः राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370, तीन तलाक कानून, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) जैसी उपलब्धियों के बलबूते वोट जुटाने की कोशिश के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कुल 9 स्थानों पर की गई रैली में से भाजपा के प्रत्याशी 6 सीटों पर महागठबंधन के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने झारखंड में प्रत्येक चरण के चुनाव से पहले कुल 9 स्थानों डालटनगंज, गुमला, खूंटी, जमशेदपुर, बरही, बाकारो, धनबाद, दुमका और बरहैट में रैली की थी। इनमें से 6 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं। वहीं जारी मतगणना में जहां पलामू लोकसभा क्षेत्र के डालटनगंज में भाजपा प्रत्याशी आलोक कुमार चौरसिया कांग्रेस के कृष्णनंदन त्रिपाठी से 24181 मतों के अंतर से आगे हैं जबकि गुमला सीट पर भाजपा के मिशिर कुजूर झामुमो के भूषण तिर्की 13131 मतों से पिछड़ गए हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने प्रथम चरण के विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहली रैली 25 नवंबर को पलामू के चियांकी हवाईअड्डा मैदान और गुमला के फुग्गू पक्का हवाई अड्डा मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

Nitika