भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो प्रजातांत्रिक तरीके से चल रही- जेपी नड्डा

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 04:59 PM (IST)

रांचीः विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए रांची पहुंचे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि "हमारा सौभाग्य है कि हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारी सदस्य संख्या 11 करोड़ थी लेकिन मात्र 54 दिन में ही हमने 7 करोड़ नए सदस्य जोड़े हैं। आज हमारी सदस्य संख्या बढ़कर 18 करोड़ हो गई है। देश के सभी दल वंशवाद से ग्रसित हैं। केवल भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो प्रजातांत्रिक तरीके से चल रही है। हमारे यहां कोई भी नेता अपने परिवार के आधार पर आगे नहीं बढ़ता, बल्कि अपने कर्म से आगे बढ़ता है।

नड्डा ने कहा हम ऐसे दल में काम कर रहे हैं जहां वॉल राइटिंग करने वाला कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाता है। पहले राजनीति मेवा खाने की जगह थी। अपने परिवारों में सत्ता की बंदरबांट की जगह थी।, परिवार को आगे बढ़ाने की जगह थी। भ्रष्टाचार करने की जगह थी। नरेन्द्र मोदी जी ने देश की राजनीति की संस्कृति बदल दी है। आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी की इच्छा शक्ति और अमित शाह जी की रणनीति से संसद में धारा 370 धाराशायी हो गई। ये ताकत आपके वोट के कारण मिली है। आपकी उंगली से पड़े वोट की ताकत से ही 370 को हटाने का निर्णय हो पाया।

उन्होंने कहा पश्चिमी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में आकर बसे शरणार्थी लोकसभा में वोट नहीं दे सकते थे और वहां काउंसलर तक का चुनाव नहीं लड़ सकते थे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां का हर निवासी वहां वोट भी दे सकेगा और चुनाव भी लड़ सकेगा। कल प्रधानमंत्री जी ने कहा भी है कि कश्मीर को भारत से जोड़ा तो है ही, लेकिन अब कश्मीर को बनाना भी है, संवारना भी है और कश्मीर को फिर से स्वर्ग बनाना है। राजनीति मेवा खाने, अपने परिवारों में सत्ता की बंदरबांट करने, परिवार को आगे बढ़ाने और भ्रष्टाचार करने की जगह थी, लेकिन मोदी जी ने देश की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है।

देश के सभी दल वंशवाद से ग्रसित हैं, केवल भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो प्रजातांत्रिक तरीके से चल रही है। हमारे यहां कोई भी नेता अपने परिवार के आधार पर आगे नहीं बढ़ता, बल्कि अपने कर्म से आगे बढ़ता है। नरेन्द्र मोदी जी की इच्छा शक्ति के कारण ही भारत का संविधान जम्मू-कश्मीर में लागू हो सका"। बता दें कि जेपी नड्डा और लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान सुबह रांची पहुंचे थे। चिराग शनिवार को आम सभा को संबोधित करेंगे।

 

Ajay kumar