पशु चोरी के आरोप में हत्याः गिरफ्तार आरोपियों के बचाव में उतरे भाजपा सांसद

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 01:57 PM (IST)

गोड्डाः झारखंड के गोड्डा जिले में ग्रामीणों के द्वारा पशु चोर के आरोप में दो लोगों को पीटकर जान से मार देने के मामले ने राजनीति रंग ले लिया है। इस मामले को लेकर भाजपा सांसद और कांग्रेस तथा जेवीएम के विधायक आमने-सामने आ गए हैं। 

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने विपक्षी नेताओं पर आरोप लगाया कि उसने पुलिस पर दबाब डालकर निर्दोष आदिवासी को जेल भेजा है। उन्होंने गिरफ्तार आरोपियों की कानूनी लड़ाई लड़ने का खर्च स्वयं उठाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके परिवार के रोजगार और रोजी-रोटी का भी जिम्मा वह उठाएंगे। 

इसके पूर्व कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी और जेवीएम विधायक प्रदीप यादव ने इसे सरकार और पुलिस प्रशासन की नाकामी बताते हुए प्रशासन पर दबाव बनाने का प्रयास किया। यही नहीं जेवीएम विधायक ने तो पुलिस पर आरोप लगाया कि उसने जानबूझकर घटना को होने दिया यदि पुलिस समय से घटना स्थल पर पहुंच जाती तो इसे रोका जा सकता था। 

दोनों विधायकों के बयान पर एतराज जताते हुए गोड्डा पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने कहा कि दोनों ही विधायकों के आरोप सही नहीं हैं। सूचना के बाद तत्काल पुलिस घटना स्थल पर पहुंची है। उन्होंने कहा की पुलिस ने अपनी तरफ से मृतक परिवार को सहायता राशि तक मुहैया करवाई है। 

गौरतलब है की जिले के देवदांड़ थाना के पिंडरा गांव के पास ग्रामीणों की उग्र भीड़ ने 13 जून को दो मवेशी चोरों को रंगे हाथों पकड़ा और उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह का कहना है कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।  

prachi