भाजपा सांसद ने शिबू सोरेन के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका ली वापस

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 11:18 AM (IST)

रांचीः झारखंड के दुमका से भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने साल 2014 में इस सीट से विजयी झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन पर भ्रष्ट आचरण से चुनाव जीतने का आरोप लगाने वाली अपनी याचिका वापस लेने का आवेदन दिया है, जिसके बाद न्यायालय ने याचिका को वापस लेने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार, झारखंड उच्च न्यायालय में झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका को वापस लेने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। न्यायमूर्ति एबी सिंह की पीठ ने मामले में सार्वजनिक सूचना जारी करने का निर्देश दिया है। अगर किसी को इस मामले में आपत्ति है तो वो अदालत में आवेदन दे सकता है। वहीं याचिकाकर्ता भाजपा के सुनील सोरेन की ओर से शिबू सोरेन के खिलाफ दाखिल चुनाव याचिका को वापस लेने का आवेदन दिया गया है। आवेदन में कहा गया है कि 2014 में चुनाव हारने के बाद उन्होंने याचिका दाखिल की थी, लेकिन अब 2019 में वो चुनाव जीत गए हैं, ऐसे में इस याचिका पर सुनवाई करने का कोई औचित्य नहीं रह गया है इसलिए इसे वह वापस ले रहे हैं।

बता दें कि इस मामले में प्रतिवादी शिबू सोरेन और निर्वाचन अधिकारी के अधिवक्ता ने कहा कि याचिका वापसी से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद पीठ ने इसे सरकारी गजट में प्रकाशित करने का निर्देश दिया है। मौजूदा भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने याचिका दाखिल कर 2014 में शिबू सोरेन के निर्वाचन को चुनौती दी थी। याचिका में उन पर भ्रष्ट आचारण कर चुनाव जीतने का आरोप लगाया था और इस आधार पर उनके निर्वाचन को रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

Nitika