मुख्यमंत्री ने स्टेट स्किल प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 10:45 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में स्टेट स्किल प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष एक साथ 25 हजार युवाओं को रोजगार के लिए पत्र दिए गए। यह अपने आप में एक ऐतिहासिक पल था। 
PunjabKesari
25 हजार युवाओं को रोजगार के लिए दिए गए पत्र 
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। यहां की युवा आबादी को हुनरमंद बनाकर हम विकास के पथ पर तेजी से बढ़ सकते हैं। ज्ञान आधारित युग में आज डिग्री केवल डिग्री के बल पर रोजगार नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि कम-पढ़ा लिखा हुआ व्यक्ति भी हुनरमंद हो, तो उसे अच्छा अवसर मिल सकता है। राज्य में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। यहां के बच्चों को थोड़ा भी प्रशिक्षण दिया जाए, तो वह पूरी दुनिया में अपना परचम लहरा सकते हैं और इस सपने को पूरा करने में कौशल विकास विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। 
PunjabKesari
प्रतियोगिता में 36 बच्चें घोषित हुए विजयी 
सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले इसकी महत्ता को पहचाना और कौशल विकास मंत्रालय का गठन किया और राज्य सरकार भी इसी दिशा में आगे बढ़ रही है। कार्यक्रम में उच्च, तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में 36 बच्चें विजयी घोषित हुए हैं। इन्हें पुरस्कार के साथ-साथ प्रोत्साहन दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static