मुख्यमंत्री ने की रिम्स की व्यवस्था संबंधित समीक्षा बैठक, कहा- रिम्स को बनाना है राज्य की शान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 11:48 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं और रिम्स की व्यवस्था संबंधित समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रिम्स को राज्य की शान बनाना है। 

अनुशासनहीनता नहीं की जाएगी बर्दाश्त 
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां अनुशासनहीनता किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह सेवा करने की जगह है। हमारी जनता यहां उम्मीदों के साथ इलाज करवाने आती है, उन्हें परेशानी नहीं हो। उन्होंने चेतावनी दते हुए कहा कि अब से हड़ताल हुई और कोई दुर्घटना हुई तो हड़तालियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। 
PunjabKesari
सेवानिवृत्त सुरक्षाकर्मियों को किया जाएगा तैनात 
सीएम ने कहा कि रिम्स में चिकित्सक अब केवल चिकित्सा का काम करेंगे। प्रबंधन का कामकाज देखने के लिए एक आईएएस अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। रिम्स परिसर में एक पुलिस पिकेट बनाया जाएगा। इसके साथ ही 200 से अधिक संख्या में सेवानिवृत्त सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। 

शांति रहने से मरीजों को भी मिलेगा आराम 
रघुवर दास ने कहा कि रिम्स में मरीजों के पास अनावश्यक भीड़ रहती है। निजी अस्पतालों की तरह मरीज के साथ केवल एक सहायक को रहने की अनुमति दें। इसके साथ ही मिलने का समय निर्धारित हो और शांति रहने से मरीजों को भी आराम मिलेगा। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई के साथ भी कोई समझौता नहीं किया जाए। सीएम ने कहा कि व्यवस्था बनाएं और उसका सख्ती से पालन करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static